UP News: नवरात्रि (Navratri 2022) की शुरूआत सोमवार से हो गई है. वहीं नवरात्रि के पहले दिन वाराणसी (Varanasi) स्थित काशी विश्वनाथ मंदिर (Kashi Vishwanath Temple) जाने वालों के लिए एक बड़ा खबर सामने आई है. प्रशासन द्वारा काशी विश्वनाथ मंदिर का गेट नंबर चार (Gate-4) बंद कर दिया गया है. मंदिर के गेट नंबर चार को ही विश्वनाथ द्वार (Vishwanath Dwar) भी कहा जाता है. अब दर्शन के लिए आने वाले भक्तों की एंट्री गेट नंबर चार से नहीं हो सकेगी. 


काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर में सुरक्षा के नए इंतजाम के तहत एक बड़ा फैसला किया गया हैं. जिसके बाद मंदिर का गेट नंबर चार यानि विश्वनाथ द्वार बंद कर दिया गया है. इस दरवाजे को अब केवल इमरजेंसी में खोला जाएगा. जबकि अब दर्शन के लिए आने वाले आम श्रद्धालु और वीआईपी को केवल गेट नंबर एक, दो और गंगा द्वार से ही एंट्री मिलेगी. बताया जा रहा है कि काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी परिसर की सुरक्षा के लिहाज से विश्वनाथ द्वार को बंद करने का फैसला हुआ है. मंदिर के नए सुरक्षा प्लान के अनुसार गेट नंबर चार को केवल इमरजेंसी में खोला जाएगा.


त्योहारों से पहले सीएम योगी के सख्त निर्देश, कहा- पुलिस को विशेष सतर्क रहने की जरूरत, सभी उपाय किए जाएं


मोबाइल ले जाने की इजातज
सुरक्षा के नए इंतजाम के तहत मंदिर में श्रद्धालु सामान और मोबाइल लेकर जा सकेंगे. इस व्यवस्था को नवरात्रि के पहले दिन से लागू किया गया है. वहीं शनिवार को ही गेट नंबर चार को बंद कर दिया गया. अचानक गेट बंद होने से श्रद्धालुओं में ये चर्चा का विषय बन गया था. लेकिन बताया गया है कि चार नंबर गेट के बगल वाले रास्ते से श्रद्धालुओं को मंदिर चौक से होकर परिसर में आने की अनुमति होगी. 


अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार चार नंबर गेट त्योहार, इमरजेंसी और किसी निर्माण कार्य के लिए सामान लाने और ले जाने के लिए खोला जाएगा. जबकि छत्ता द्वार से वीआईपी और आम श्रद्धालुओं एंट्री जारी रहेगी. बता दें कि छत्ता द्वार विश्वनाथ द्वार के बगल में है. 


ये भी पढ़ें-


Ankita Bhandari Murder Case: अंकिता भंडारी के परिजनों ने रखी ये तीन मांगें, सीएम धामी से मिल चुका है आश्वासन