एक्सप्लोरर

स्मार्टफोन लेने की सोच रहे हैं? फरवरी में लॉन्च हुए इन लेटेस्ट फोन्स के बारे में जान लीजिए

इस साल फरवरी में कई लेटेस्ट फोन्स को लॉन्च किया गया. फरवरी में लॉन्च किए गए कुछ चुनिंदा स्मार्टफोन्स के बारे में इस आर्टिकल में जानिए....

 स्मार्टफोन्स को लेकर चूजी होते कस्टमर्स को देखते हुए कंपनियां एक से एक बेहतरीन मॉडल्स पेश कर रही हैं. आप बस अपना बजट सेट करें और फोन खरीद लें. अगर आप भी स्मार्टफोन लेने का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है. फरवरी में लेटेस्ट फोन लॉन्च किए गए. इनमें 5जी फोन्स भी शामिल हैं. इन फोन्स में कई प्रीमियम और कई बजट फोन्स शामिल हैं. इस आर्टिकल में हम आपको फरवरी में लॉन्च हुए चुनिंदा प्रीमियम फोन्स के बारे में जानकारी देंगे. इन फोन्स की लिस्ट में Samsung Galaxy S10 Lite और OnePlus 7T प्रो जैसे स्मार्टफोन शामिल हैं.

Samsung Galaxy S10 Lite और फीचर्स

स्मार्टफोन कंपनी Samsung ने अपने Galaxy S10 Lite को हाल ही में लॉन्च किया गया है. भारत में 512 जीबी वाले स्टोरेज की क्षमता वाले वैरिएंट की कीमत 44,999 रुपये है. वहीं इससे पहले कंपनी ने इस फोन को सिर्फ 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया था. लेकिन अब इसके दो वेरिएंट बाजार में उपलब्ध हैं, आप अपनी जरूरत के हिसाब से इसे खरीद सकते हैं.

Samsung Galaxy S10 Lite में परफॉरमेंस के लिए क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर लगा है. इस फोन में एंड्रॉयड 10 आधारित वन यूआई 2.0 मिलता है. यह स्मार्टफोन 6.7 इंच Full HD+, सुपर एमोलेड प्लस इनफिनिटी-O डिस्प्ले के साथ आता है. फोटोग्राफी के लिए इसके रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है, इसमें प्रमुख कैमरा 48 मेगापिक्सल, दूसरा कैमरा 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल के साथ है तो वहीं तीसरा कैमरा 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस के साथ है. सेल्फी के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है.

वनप्लस 7T Pro और के फीचर्स

वनप्लस 7T Pro में 90 हर्ट्ज का 6.67 इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया. फोटोग्राफी के लिए इसमें 48MP + 8 MP और 16MP कैमरा सेटअप मिलेगा, जबकि सेल्फी के लिए इसमें 16MP का कैमरा दिया है. परफॉरमेंस के लिए इसमें स्नैपड्रैगन 855 प्लस चिपसेट दिया गया है. फोन में 8GB रैम और 256 GB स्टोरेज की सुविधा मिलती है. कीमत की बात करें तो वनप्लस 7T Pro की कीमत 53,999 रुपये है. इस डिवाइस में 4085 mAH की बैटरी होगी जो 'वार्प चार्ज 30 टी' तकनीक से लैस है.

हालांकि रियर कैमरा के फ्रंट पर कंपनी ने ट्रिपल लैंस सेटअप ही दिया है. कैमरा में अल्ट्रा वाइड एंगल के लिए कंपनी ने 16 मेगापिक्सल का दूसरा सेंसर दिया है. जूम को बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने 8 मेगापिक्सल का तीसरा कैमरा सेंसर दिया है. फोन में ब्लूटूथ 5.0 तकनीक उपलब्ध है.

इस फोन में पावर के लिए 4500mAh की बड़ी बैटरी लगी है जो सुपर फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. इस फोन के साथ 25 वॉट का फास्ट चार्जर मिलता है. फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है. फोन का वजन 186 ग्राम है.कंपनी का यह पहला स्मार्टफोन है जिसमें क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर लगा है. इसके अलावा फोटोग्राफी और विडियोग्राफी के लिहाज से यह काफी शानदार स्मार्टफोन है.

Redmi K20 Pro और फीचर्स

शाओमी(Xiaomi) का प्रीमियम स्मार्टफोन Redmi K20 Pro अपनी परफॉरमेंस और क्वालिटी के लिए जाना जाता है. इस फोन में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) आधारित ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें एक कैमरा 48 मेगापिक्सल का सोनी IMX586 सेंसर वाला, दूसरा 13 मेगापिक्सल का और तीसरा 8 मेगापिक्सल का है, जबकि सेल्फी लवर्स के लिए इसमें 20 मेगापिक्सल का पॉप अप कैमरा दिया गया है, जोकि काफी अच्छे रिजल्ट देता है. इसमें 6.39 इंच की एमोलेड फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलती है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 है.

इसके अलावा यह फोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस है. इस फोन में डुअल सिम सपोर्ट के साथ एंड्रॉयड पाई 9.0 आधारित MIUI 10 ऑपरेटिंग सिस्टम मिलेगा. परफॉरमेंस के लिए इसमें क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर दिया है. ग्राफिक्स के लिए इसमें एड्रेनो 640 मिलेगा. इसमें 4000mAh की बैटरी दी गई है, जो 27W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. फोन की कीमत 27,999 रुपये से शुरू होती है.

Samsung Galaxy Note 10 Lite और फीचर्स

इस फोन के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, इसमें प्रमुख कैमरा 48 मेगापिक्सल का है जो f/2.0 अपर्चर के साथ है, जबकि दूसरा कैमरा 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल के साथ है तो वहीं तीसरा कैमरा 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस के साथ है. सेल्फी के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है.

फोन में 6.7 इंच Full HD+, सुपर एमोलेड प्लस इनफिनिटी-O डिस्प्ले दिया है. डिस्प्ले क्वालिटी देती है, और नए Galaxy S10 Lite में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिलता है. इसका डिस्प्ले काफी रिच और ब्राइट है, विडियो, फोटो और गेम्स खेलते समय वाकई मज़ा आता है.

नया Galaxy S10 Lite, कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जोकि क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ आता है. वहीं इस फोन में एंड्रॉयड 10 आधारित वन यूआई 2.0 मिलेगा. इसके अलावा यह फोन 8 जीबी रैम और 128 GB इंटरनल स्टोरेज से लैस है. फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर है

इस फोन में पावर के लिए 4500mAh की बड़ी बैटरी लगी है जो सुपर फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. इस फोन के साथ 25 वॉट का फास्ट चार्जर मिलता है. कंपनी का दावा है यह बैटरी दो दिन तक चलती है. सेफ्टी के लिए इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है जो काफी फास्ट काम करता है. इसके 8GB रैम और 128GB रैम की कीमत 40,999 रुपये है.

iQOO3 और फीचर्स

iQOO 3 को तीन वेरिएंट्स में उतारा है, इसके 8GB+128GB 4G वर्जन की कीमत 36,990 रुपये रखी है जबकि 8GB+256GB 4G वर्जन की कीमत 39,990 रुपये रखी है और इसके 12GB+256GB 5G वर्जन की कीमत 44,990 रुपये रखी है. यह फोन क्वांटम सिल्वर, वॉलकेनो ऑरेंज और टॉरनेडो ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा.

सुपर AMOLED डिस्प्ले

नए iQOO 3 में 6.44 इंच का E3 सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया है, जोकि HDR 10+ स्टैण्डर्ड सर्टिफिकेशन के सपोर्ट के साथ है. परफॉरमेंस के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर दिया है और यह फोन एंड्रॉयड 10 पर बेस्ड iQOO UI 1.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा. ग्राफिक्स के लिए इसमें adreno 650GPU लगा है.

क्वाड कैमरा सेटअप

फोटोग्राफी के लिए इस फोन के रियर में क्वाड कैमरा सेटअप दिया घया है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा+ 13 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस+13 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस +2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल हैं. वहीं सेल्फी लवर्स के लिए फ़ोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है. विडियो मेकिंग के लिहाज से यह एक बढ़िया कैमरा स्मार्टफोन कहा जा सकता है.

फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट

इस फ़ोन 4440 एमएएच की बैटरी मिलती है जो 55W फास्ट सुपर फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है, और यह इस फ़ोन की एक और बड़ी खूबी है.कनेक्टिविटी के लिए यह फोन 4G, 5G, ब्लूटूथ 5.0, Wi-Fi, जीपीएस और यूएसबी पोर्ट टाइप-C जैसे फीचर्स को सपोर्ट करता है.

ये भी पढ़ें-

Finally: अब सभी whatsapp यूजर्स को मिलेगा अब डार्क मोड का फीचर, ऐसे करें अपडेट

iQOO3 स्मार्टफोन की पहली सेल दोपहर 12 बजे, Flipkart दे रहा है ये खास ऑफर

और देखें
Advertisement
Advertisement
25°C
New Delhi
Rain: 100mm
Humidity: 97%
Wind: WNW 47km/h
Advertisement

टॉप हेडलाइंस

Pakistan: 12 देशों के राजनय‍िक को इस्लामाबाद ले जा रही थी बस तभी हुआ धमाका, जानिए कैसे हैं हालात
12 देशों के राजनय‍िक को इस्लामाबाद ले जा रही थी बस तभी हुआ धमाका, जानिए कैसे हैं हालात
Rajnath Singh To Pakistan: राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान के सामने रख थी बड़ी शर्त, कहा- हम अपनाने को तैयार लेकिन...
राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान के सामने रख थी बड़ी शर्त, कहा- हम अपनाने को तैयार लेकिन...
'आमिर खान का बेटा न होता तो फिल्म नहीं मिलती', करियर को लेकर Junaid Khan ने कहा ये सब
'आमिर खान का बेटा न होता तो फिल्म नहीं मिलती', करियर को लेकर जुनैद ने कहा ये सब
Haryana Election: हरियाणा चुनाव के लिए किसान संगठनों का बड़ा फैसला, 'बदला लेने का समय आ गया, BJP को...’
हरियाणा चुनाव के लिए किसान संगठनों का बड़ा फैसला, कहा- 'बदला लेने का समय आ गया'
Advertisement
ABP Premium

वीडियोज

PM Modi Full Speech in America: पीएम मोदी का दमदार भाषण, पूरी दुनिया हैरान! | ABP NewsPM Modi US Speech: अमेरिका में AI को लेकर पीएम मोदी ने कही ये बड़ी बात | ABP NewsPM Modi US Visit: हडसन में गंगा की झलक...अमेरिका में हिंद की चमक ! ABP NewsSandeep Chaudhary: RSS से करीबियां बढ़ाना चाहते हैं केजरीवाल? वरिष्ठ पत्रकारों का सटीक विश्लेषण |

फोटो गैलरी

पर्सनल कार्नर

टॉप आर्टिकल्स
टॉप रील्स
Pakistan: 12 देशों के राजनय‍िक को इस्लामाबाद ले जा रही थी बस तभी हुआ धमाका, जानिए कैसे हैं हालात
12 देशों के राजनय‍िक को इस्लामाबाद ले जा रही थी बस तभी हुआ धमाका, जानिए कैसे हैं हालात
Rajnath Singh To Pakistan: राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान के सामने रख थी बड़ी शर्त, कहा- हम अपनाने को तैयार लेकिन...
राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान के सामने रख थी बड़ी शर्त, कहा- हम अपनाने को तैयार लेकिन...
'आमिर खान का बेटा न होता तो फिल्म नहीं मिलती', करियर को लेकर Junaid Khan ने कहा ये सब
'आमिर खान का बेटा न होता तो फिल्म नहीं मिलती', करियर को लेकर जुनैद ने कहा ये सब
Haryana Election: हरियाणा चुनाव के लिए किसान संगठनों का बड़ा फैसला, 'बदला लेने का समय आ गया, BJP को...’
हरियाणा चुनाव के लिए किसान संगठनों का बड़ा फैसला, कहा- 'बदला लेने का समय आ गया'
AFG vs SA: 'क्लीन स्वीप' होने से बची दक्षिण अफ्रीका, अफगानिस्तान को तीसरा वनडे हराकर बचाई 'इज्जत'
'क्लीन स्वीप' होने से बची दक्षिण अफ्रीका, अफगानिस्तान को तीसरा वनडे हराकर बचाई 'इज्जत'
Pregnancy: प्रेगनेंसी की फर्स्ट ट्राइमेस्टर में वजन बढ़ना तो नॉर्मल, लेकिन क्या करें जब होने लगे वेट लॉस
प्रेगनेंसी की पहली तिमाही में वजन घटना नॉर्मल है या नहीं, एक्सपर्ट्स से जानें
Police Constable Job: असम पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, इस वेबसाइट से इन आसान स्टेप्स से करें डाउनलोड
असम पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, इस वेबसाइट से इन आसान स्टेप्स से करें डाउनलोड
'अरविंद केजरीवाल के साथ मेरा रिश्ता भगवान राम और लक्ष्मण जैसा', मनीष सिसोदिया का बड़ा बयान
'अरविंद केजरीवाल के साथ मेरा रिश्ता भगवान राम और लक्ष्मण जैसा', मनीष सिसोदिया का बड़ा बयान
Embed widget