Best Photo Editing Apps: दिवाली का सीजन आ चुका है, अगले कुछ दिनों में दीपावली की त्यौहार है. ऐसे में चारों ओर जश्न का माहौल है. चाहे ऑफिस हो या घर, सभी जगहों पर दिवाली को अच्छे से मनाने की तैयारियां चल रही हैं. इस मौके पर दिवाली से पहले पार्टियां की जा रही हैं. ये तो साफ है कि पार्टियों में बहुत अधिक तस्वीरें क्लिक की जाती हैं, दोस्तों के साथ भी और परिवारों के लोगों के साथ भी. लेकिन कभी कभी ऐसा होता है कि आप बड़े खुश मन से कोई पिक्चर क्लिक करते हैं, लेकिन फोटो उतना अच्छी नहीं खींच पाती है जिसके कारण आपका अच्छा खासा मूढ़ बेकार हो जाता है. तो इस समस्या से निपटने के लिए हम आपको 4 ऐसे फोटो एडिटिंग ऐप्स के बारे में बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप इस दिवाली सीजन में अपनी तस्वीरों को ऑरिजनल से बेहतर बना सकते हैं.


प्रिस्मा (Prisma)


प्रिज्मा एआई-एन्हांस्ड आर्ट फिल्टर्स युक्त ऐप है, इस ऐप की खासियत ये है कि ये आपकी फोटो को  स्केच में बदल देता है. इसकी स्टाइल लाइब्रेरी में कई सारे फिल्टर मौजूद हैं जो आपकी तस्वीरों बेहद खूबसूरत बना देते हैं. खास बात ये है कि ये ऐप एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर उपलब्ध है.


मोजो (Mojo)


इस ऐप का इस्तेमाल 'स्टोरीज़ एंड रील्स' बनाने के लिए किया जाता है. इसकी मदद से आप इंस्टाग्राम पर आपकी स्टोरीज़ को पब्लिश कर सकते हैं. आप अपनी फोटोज  कोलाज में बदल सकते हैं. अपनी फोटो को इसमें मौजूद कई फिल्टरों की मदद से खूबसूरत बना सकते हैं. साथ ही इसमें मौजूद टेम्पलेट्स की मदद से फोटोज से  एनिमेशन बना सकते हैं. ये ऐप भी एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर उपलब्ध है.


पोलारे (Polarr)


इस ऐप में फोटो को सुंदर बनाने के सारे फीचर्स मौजूद हैं, जैसे कि एक्सपोज़र, हाइलाइट्स, कंट्रास्ट, शैडो और कलर कंट्रोल. पोलर आपकी फोटोज को अलग दिखाने के लिए हाई क्वालिटी वाले फिल्टर का इस्तेमाल करता है. इसके अलावा, ये ऐप आपको अपने पिक्चर्स में विभिन्न ओवरले जोड़ने की सुविधा देता है, जैसे कि कस्टम स्काई, वेदर, क्लाउड्स, फ्लेयर्स, टेक्सचर आदि. पोलारे भी एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर उपलब्ध है.


Picsart


Play Store पर Picsart को "संपादकों की पसंद" लेबल क साथ रखा गया है. Picsart से आप अपने फोटोज को आकर्षक बनाने के साथ साथ सोशल मीडिया पर भी अपलोड कर सकते हैं. इसके अलावा इसमें बहुत सारे फिल्टर्स दिए गए हैं, जिनका इस्तेमाल आप अपनी दिवाली की फोटोज को ब्यूटीफुल बनाने के लिए कर सकते हैं. ऐप एंड्रॉइड और आईओएस दोनों पर उपलब्ध है.


यह भी पढ़ें-


E-waste: इस साल साढ़े 5 अरब फोन बन जाएंगे 'कचरा', ये है वजह