दुनिया की सबसे महंगी बाइक की कीमत क्या है?

Published by: एबीपी ऑटो डेस्क
Image Source: freepik.com

दुनिया में कई तरह की बाइक्स शामिल हैं. किसी बाइक के फीचर्स अच्छे हैं तो कोई मोटरसाइकिल बेहतर माइलेज देती है.

Image Source: freepik.com

दुनियाभर में मौजूद इन बाइक्स में सस्ते से लेकर महंगे मॉडल शामिल हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया की सबसे महंगी बाइक की कीमत क्या है.

Image Source: freepik.com

दुनिया की सबसे महंगी बाइक है- Neiman Marcus Limited Edition Fighter. इस बाइक की कीमत 11 मिलियन डॉलर है. भारतीय करेंसी में ये कीमत 92.47 करोड़ रुपये के बराबर है.

Image Source: Neiman

दुनिया की इस सबसे महंगी बाइक में 120ci 45-डिग्री एयर-कूल्ड V-ट्विन इंजन लगा है. इस बाइक के बॉडी पार्ट्स पूरी तरह से टाइटेनियम, एल्युमिनियम और कार्बन फाइबर के बने हैं. ये बाइक 190 mph की टॉप-स्पीड से दौड़ सकती है.

Image Source: Neiman

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर 1949 E90 AJS Porcupin का नाम आता है. इस पावरफुल बाइक की कीमत 7 मिलियन डॉलर है. इस मोटरसाइकिल की भारतीय करेंसी में कीमत 58.84 करोड़ रुपये है.

Image Source: newatlas.com

ये बाइक साल 1949 में बनकर तैयार हुई थी. तब इसकी केवल चार यूनिट ही बनाकर तैयार की गई थीं. इस बाइक में 500 cc, DOHC ट्विन इंजन लगा है.

दुनिया की सबसे महंगी बाइक की लिस्ट में तीसरे नंबर पर Ecosse ES1 Spirit का नाम है. इस बाइक की कीमत 3.6 मिलियन डॉलर है. भारतीय करेंसी में बदलने पर ये कीमत 30.26 करोड़ रुपये हो जाती है.

Image Source: ecossespirit.com

इस बाइक में बी-स्पोक ट्रांसवर्स इनलाइन-4 इंजन लगा है. इस बाइक में राइडर को पैर रखने के लिए बाइक से ही सटा हुआ स्पेस मिलता है.

Image Source: ecossespirit.com

युवाओं में इस तरह की बाइक्स को लेकर काफी क्रेज नजर आता है.

Image Source: freepik.com