नई दिल्ली: Mahindra अपनी सबसे पॉपुलर एसयूवी Scorpio को अब BS6 इंजन के साथ लॉन्च करने जा रही है, कंपनी ने इसकी ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है.  ग्राहक नई BS6 Scorpio को 5000 रुपये में कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट से बुक कर सकते हैं. भारत में काफी समय अपग्रेडेड Scorpio का इन्तजार किया जा रहा था. आइये जानते हैं इसके बारे में.


BS6 इंजन


महिंद्रा की नई BS6 Scorpio में BS6 कम्प्लायंट 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन मिलेगा, जो 138bhp की पावर और 320 Nm का टॉर्क देगा. इसके अलावा यह इंजन 5 स्पीड मैन्युअल और 6 मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आएगा. BS6 मॉडल में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन नहीं मिलेगा. जबकि BS4  मॉडल में 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की सुविधा मिलती थी.


डिजाइन में नहीं होंगे बदलाव


नई BS6 Scorpio में सिर्फ इंजन को ही अपग्रेड किया जायेगा. लेकिन इसके डिजाइन और कैबिन में कोई बदलाव नहीं होंगे. लेकिन इसमें कुछ नए फीचर्स को शामिल किया जा सकता है. फीचर्स की बात करें तो नई BS6 Scorpio में  7-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जोकि कई खूबियों से लैस होगा. गाड़ी का केबिन डार्क होगा और यहां डार्क फैब्रिक इंसर्ट्स के साथ प्लश फॉक्स लेदर का इस्तेमाल किया जाएगा. इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, USB कनेक्टिविटी, जीपीएस नेविगेशन, 5-स्पोक 17-इंच अलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स मिलेंगे.


महिंद्रा ने अपनी वेबसाइट पर नई BS6 Scorpio की डिटेल्स शेयर कर दी है, लेकिन अभी कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है, उम्मीद है जल्द ही इसका खुलासा होगा. नई BS6 Scorpio चार वेरियंट- S5, S7, S9 और S11 में आएगी. भारत में इसे काफी पसंद किया जाता है. BS6 Scorpio बुक करने वाले ग्राहकों को कंपनी की तरफ से एक ऑप्शन दे रही है जिसमें इस एसयूवी को एक्सेसरी के साथ प्री-बुक कर सकते हैं. ज्यादा जानकारी के लिए कंपनी की वेबसाइट पर देखें.


यह भी पढ़ें



TVS Motor का नया Scooty Zest 110 जल्द होगा लॉन्च, मिलेगा BS6 इंजन


 

Car loan Information:

Calculate Car Loan EMI