पटनाः सीएम नीतीश कुमार ने बुधवार को पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक की. वीसी में उन्होंने कोरोना की मौजूदा स्थिति और उससे निपटने के लिए किए गए और किए जा रहे काम की चर्चा की.


इस दौरान उन्होंने विपक्ष की ओर से लगातार किये जा रहे बयानबाजी की भी निंदा की है. उन्होंने कहा कि 'भूलना नहीं है, 15 सालों तक पति-पत्नी के राज में क्या स्थिति थी? कहीं सड़क थी? कहीं बिजली थी? लोग घर से निकलने से डरते थे, कितने नरसंहार और साम्प्रदायिक दंगे हुए सबको हमने कंट्रोल किया है.'


नीतीश का कहना है कि बिहार में अब किसी को डर नहीं लगता. लेकिन कुछ लोग तो गड़बड़ करने वाले होते ही हैं. आप कुछ भी कर लीजिये सब लोग का दिमाग ठीक नहीं होगा. कुछ लोग तो बाएं-दाएं सोचने वाले होते ही हैं. तो जो इधर-उधर वाला रहता है उसपर कार्रवाई होती है. ना हमलोग किसी को बचाते हैं ना किसी को फंसाते हैं. पहले लोग बचाने-फंसाने के चक्कर में रहते थे और इसी वजह से क्राइम बढ़ता जाता था.


हमारे कार्यकाल में सबका न्याय के साथ विकास हुआ. हासिये पर जो लोग हैं उन्हें भी मुख्य धारा में लाने की पहल की जा रही है. पहले कोई कुछ भी नहीं कर पाया था. अब इन सब बातों को नई पीढ़ी को बताना जरूरी है. क्योंकि 15 साल पुरानी बात हो गयी है तो शायद उन्हें याद नहीं होगा. लेकिन अब उन्हें वोट करना है ऐसे में सबको पुरानी बात बता देना बहुत जरूरी है.


नीतीश का कहना है कि 'एक-एक बात बताना जरूरी है कि तब क्या था और अब क्या है. बहुत बार होता है कि पुराने बात को लोग भूलने लगते हैं लेकिन किसी को कुछ भूलने नहीं देना है. उनके कार्यकाल में महिला की क्या स्थिति थी? हमने महिलाओं की स्थिति को संवारा. लड़कियों के शिक्षा की व्यवस्था की. हमने हर तरफ काम किया.'


उन्होंने कहा कि अपराध के मामले बिहार में घटे हैं और बिहार अपराध के मामले में देश के 23वें स्थान पर है. वहीं इस दैरान उन्होंने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से अपील की कि अपने काम को जनता तक पहुंचाना है साथ-साथ ही विपक्ष की बयानबाजी का जवाब भी देना हैं. 90 प्रतिशत काम करना है और 10 प्रतिशत जवाब देना है.




यह भी पढ़ेंः


अमित शाह के वार पर TMC का पलटवार, ममता बनर्जी की पुरानी तस्वीर शेयर कर इस घटना की दिलाई याद



कोरोना संकट: जानिए, देश में अब तक कितने लाख नमूनों की हुई जांच, रोज़ हो रहे हैं 1.4 लाख से ज्यादा टेस्ट