Air India Belongs To Tata: गुरुवार को देश की सबसे पुरानी एयरलाइन एयरइंडिया को सरकार ने 69 साल बाद वापस टाटा समूह को वापस सौंप दिया है. वहीं अपने हाथों में एयरइंडिया की कमान लेते ही टाटा ग्रुप ने एयरलाइन में कई अहम बदलावों के संकेत दिये हैं. सूत्रों के मुताबिक इन बदलावों में स्मार्ट केबिन क्रू, सही समय पर उड़ानों का संचालन, बोर्डिंग कर रहे यात्रियों को ‘अतिथि’ के रूप में बुलाना और इन-फ्लाइट भोजन सेवा आदि कुछ ऐसे कदम हैं जिन पर टाटा समूह एयरलाइन को संभालने के तुरंत बाद ध्यान केंद्रित कर रहा है. 


इमेज, एटीट्यूड और परशेप्शन पर फोकस


सूत्रों ने जानकारी दी है कि टाटा समूह की ओर से कर्मचारियों से कहा गया है कि एयर इंडिया की “इमेज, एटीट्यूड और परशेप्शन” में अब बड़े परिवर्तन किये जायेंगे. वहीं समूह ने केबिन क्रू सदस्यों को सभी यात्रियों को "अतिथि" के रूप में संबोधित करने का निर्देश दिया है और केबिन क्रू सुपरवाइजर को मेहमानों को प्रदान की जाने वाली सुरक्षा और सेवा के मानकों को सुनिश्चित करने के भी विशेष निर्देश दिये हैं.


उन्होंने बताया कि चालक दल के सदस्यों को अब और अच्छी तरह से तैयार होना होगा. केबिन क्रू को ग्रूम करने के लिये अब हवाईअड्डों पर कंपनी जांच अधिकारियों की तैनाती करने पर भी विचार कर रही है. गौरतलब है कि एयर इंडिया ने टाटा समूह के साथ अपनी हस्तांतरण प्रक्रिया पूरी होने के बाद ट्वीट कर कहा कि वह नए मालिक के साथ नई उड़ान भरने के लिये पूरी तरह से तैयार है.


दोनों ही ब्रांड की काफी समृद्ध विरासत रही है


एयरलाइन ने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट करते हुये कहा कि टाटा समूह का हिस्सा बनना एयर इंडिया के लिए एक बड़ा और नया अध्याय है. दो बड़े ब्रांड साथ आए हैं और वह कुछ विशेष करने के लिये पूरी तरह से तैयार हैं. एयर इंडिया ने कहा कि दोनों ही ब्रांड की विरासत समृद्ध रही है और हमारा साझा मिशन इस देश की सेवा करना है.


Air India Taken: टाटा की बनकर आज से उड़ान भरने के लिए तैयार एयर इंडिया, इस तरह होगा यात्रियों का स्वागत


UP Election 2022: लखनऊ कैंट सीट बीजेपी के लिए बनी 'सिरदर्द', तीन दावेदारों में किसे देगी टिकट?