Dharmendra Pradhan On Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दो दिन में सीएम पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है. केजरीवाल के इस ऐलान पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा, अरविंद केजरीवाल जितनी जल्दी इस्तीफा दें उतना ही अच्छा है. दिल्ली की जनता त्रस्त है. वे भ्रष्टाचार में वे डूबे हुए हैं. उन्होंने कहा, अरविंद केजरीवाल भारत के भ्रष्टतम राजनेताओं में से एक हैं. 


दरअसल, रविवार (15 सितंबर) को आम आदमी पार्टी के दफ़्तर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ी घोषणा की. इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि वो दो दिनों बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा देंगे. उन्होंने कहा,“मैं जनता के बीच में जाऊंगा, गली गली में जाऊंगा, घर घर में जाऊंगा और मैं तब तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा, जब तक जनता अपना फ़ैसला न सुना दे".






पहले CM पद से केजरीवाल ने इस्तीफा क्यों नहीं दिया?


सीएम केजरीवाल के इस्तीफे पर बीजपी लगातार निशाना साध रही है. इस दौरान न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा, "पहले मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा क्यों नहीं दिया? हम लालू यादव के घोर विरोधी हैं लेकिन उन्होंने भी जेल जाने पर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी जेल जाने पर इस्तीफा दिया था. लेकिन अरविंद केजरीवाल को क्या डर था? जो व्यक्ति बड़े भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन में आगे बढ़ा, वो भ्रष्टाचार को लेकर ऐसा समझौता करेगा, आज भारत के लोगों की नजरें शर्म से झुक गई हैं.


'ना झुकेंगे ना बिकेंगे'- CM केजरीवाल


सीएम अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए इस्तीफे का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि जनता के आशीर्वाद से बीजेपी के सारे षड्यंत्र का मुकाबला करने की ताकत रखते हैं. बीजेपी के आगे हम ना झुकेंगे ना रुकेंगे और ना बिकेंगे. आज दिल्ली के लिए कितना कुछ कर पाए क्योंकि हम ईमानदार हैं. आज ये हमारी इमानदारी से डरते हैं क्योंकि ये ईमानदार नहीं है.


यह भी पढ़ें: सबूतों को मिटाया, FIR में देरी, कोलकाता रेप केस में संदीप घोष और SHO पर क्या-क्या आरोप?